Tuesday, January 3, 2012

रात में सोए तो बन जाओगे पत्थर, खौफ ऐसा कि यूपी में हुआ रतजगा!

लखनऊ। यूपी के तमाम जिले में ना जाने कल कहां से एक अफवाह उड़ी कि आज रात जो भी सोएगा पत्थर का बन जाएगा। इस अफवाह का असर इतना ज्यादा हुआ कि यूपी के तमाम जिलों में लोगों ने रतजगा किया।
 
ये हाल सिर्फ कानपुर, सुल्तानपुर, रायबरेली, बाराबंकी, बहराईच, गोण्डा जैसे छोटे इलाकों में ही नहीं था बल्कि राजधानी लखनऊ के पढ़े-लिखे और जागरुक लोगों ने भी पूरी रात जागते हुए काटी।
 
किसी ने भी यह जानने का प्रयास नहीं किया कि यह अफवाह कहां से उठी और किसने कही है। बस जितने मुंह उतनी बातें वाला हाल था कोई कह रहा था कि पंजाब से किसी ने बताया है तो कोई बता रहा था उसे दिल्ली से किसी का फोन आया था।
 
हद तो यह है कि आज सुबह होने के बाद ये अफवाहें उड़ रही हैं कि फलां जगह लोग पत्थर के बन गए और वहां तो पूरा का पूरा गांव पत्थर का बन गया।


इस अफवाह के कारण सबसे ज्यादा फजीहत छोटे-छोटे बच्चों की हुई जिन्हें रात भर उनके मम्मी-पापा ने मार-मार कर जगाए रखा। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी थे जो रात भर जागने के मजे उठाते रहे और पूरी रात फेसबुक और ट्विटर अपडेट करते रहे।
 
रात भर डर और खौफ की वजह से ना सोने वाले लोगों ने आखिरकार सुबह होते ही बिस्तर की ओर रुख किया लेकिन नींद तो वहां भी उनसे कोसों दूर थी।



Source  http://www.bhaskar.com/article/UP-OTH-rumor-blew-sleep-of-many-in-uttar-pradesh-2707135.html?HF-15=